स्वागतम्


मैं काफी समय से स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का एक ब्लॉग शुरू करने को सोच रहा था. अंग्रेज़ी में लिखे मेरा ब्लॉग, द लर्नर, जो नवजीवन अस्पताल, तुम्बागारा, झारखण्ड और कछवा क्रिस्चियन अस्पताल, कछवा, उत्तर प्रदेश में मेरी सेवा के दौरान ज़्यादातर लिखा गया है. मैं अपने अंग्रेज़ी ब्लॉग के सभी पाठकों का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे लेखन जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया है.

इस ब्लॉग के उद्देशों संक्षिप्त में निम्नलिखित है.
1. स्वास्थ्य संबधी मुद्दों पर जानकारी.
2.गलतफहमी को दूर करना
3.एक बेहतर ज़िंदगी जीने के लिए सलाहें

इस ब्लॉग के बारे में प्रतिक्रिया पाने के लिए मुझे बेहत खुशी होगी.

मेरा मानना है कि स्वास्थ्य एक वैज्ञानिक और आध्यात्मिक मुद्दा है. इसलिये मद्भेतें ज़रूर हो सकते हैं. हालांकि, वैज्ञानिक प्रगति और सबूत आधारित शिक्षा हमें बहुत मदद करती है.

मैं इस उद्यम का शुरुवात करते समय आपके प्रार्थना और समर्थन का आभारी हूँ.  


Comments

Popular posts from this blog

दिनाई

डायरिया

डायबिटीज - स्वस्थ खाना - सुबह का आहार